RCB को हराकर प्लेऑफ में अपनी दावेदारी मजबूत करना चाहेगा पंजाब

Sports
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच IPL में शुक्रवार के दिन बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुकाबला होगा। IPL प्लेऑफ की दौड़ में बरकरार KXIP के लिए टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी RCB के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा शानदार जीत दर्ज करके अपनी स्थिति और पुख्ता करने का होगा। नौ मैचों में आठ अंक लेकर पंजाब पांचवें स्थान पर है जबकि बैंगलोर 11 मैचों में से आठ हारकर आठ टीमों में आठवें स्थान पर है। KXIP को प्लेऑफ में प्रवेश के लिए हर मैच जीतना होगा।
वहीं विराट कोहली की कप्तानी वाली RCB बाकी मैचों में जीत दर्ज करके सम्मान से साथ टूर्नामेंट से रुखसत होना चाहेगी। ऐसे में कोहली खराब फॉर्म से जूझ रहे सितारों को हटाकर कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं। पंजाब ने पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 विकेट से हराया। ऐसे में RCB के खिलाफ एक और जीत दर्ज करके वह प्लेऑफ की दौड़ में बने रहना चाहेगा और मौजूदा फार्म को देखते हुए यह चुनौती उतनी मुश्किल नहीं लग रही।
RCB के लिए समस्या उसके बल्लेबाजों का खराब फॉर्म रही है। विराट कोहली, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स जैसे आक्रामक बल्लेबाजों से सजी टीम IPL के न्यूनतम स्कोर 49 रन पर सिमट चुकी है। मनदीप सिंह, केदार जाधव और स्टुअर्ट बिन्नी ने भी निराश किया। लेग स्पिनर सैमुअल बद्री नौ और युजवेंद्र चहल 11 विकेट ले चुके हैं लेकिन तेज गेंदबाज फ्लॉप रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *