चलिए बताते है दुनिया की सबसे फेमस किस्स के बारे में

हर साल 6 जुलाई को इंटरनेशनल किसिंग मनाया जाता है। हम आपको दुनिया की 10 मसहूर किस के बारे में बताते है।

1. गॉन विद द विंड – 1939 के फिल्मो में एक किस हुआ था जिसने हंगामा मचा कर रख दिया था। विवियन ले और क्लार्क गैबल के बिच और उसके बाद फिल्म में कुछ ऐसा हुआ की दुनिया ही बदल गयी इसलिए यह किस सीन सभी को याद है।

2. परदे पर पहली किस – 1896 में एक शार्ट फिल्म आई थी जिसका नाम था द किस। इसमें स्टेज पर खड़े ऐक्टर्स मे इरविन और जॉन सी राइस ने 20 सेकंड लंबा किस किया. इस पर विवाद भी हुआ लेकिन सिनेमा में शुरुआत भी हुई.

3. टाइटेनिक वाली किस – इसके बारे में कहने की क्या जरूरत है! लाखों कपल इस सीन को, इस किस को अपनी जिंदगी में दोहरा चुके हैं.

4. स्पाइडरमैन – सिनेमा के इतिहास की सबसे चर्चित किस में एक यह भी है. 2002 की स्पाइडर मैन फिल्म की यह किस आसान नहीं थी. उलटा लटक कर पानी में भीगते हुए टॉबी मक्गवायर बहुत असहज हो गए थे.

5. झूठी किस – प्रिंसेस डायना की जिंदगी का सबसे खराब दिन था 29 जुलाई 1981, जब उन्होंने प्रिंस चार्ल्स से शादी की. ऐसा उन्होंने कहा था, 11 साल बाद. लेकिन यह किस दुनिया ने देखी थी.

6. नई पीढ़ी की किस – प्रिंसेस डायना के बड़े बेटे प्रिंस विलियम और उनकी दुल्हन केट की इस किस को शायद सबसे ज्यादा चर्चा मिली. क्योंकि टीवी पर घर घर में यह किस बार-बार देखी गई.

7. सबसे बड़ा स्केंडल – एमटीवी के शो में मडॉना ने लाइव स्टेज पर ब्रिटनी स्पीयर्स को किस कर लिया था. 2003 के वीडियो म्यूजिक अवॉर्ड के इस किस पर ब्रिटनी के बॉयफ्रेंड जस्टिन टिंबरलेक ने कहा था, कुछ ज्यादा ही लंबा था.

8. युद्ध खात्मे पर – 14 अगस्त 1945 की यह किस और उसके जरिये यह फोटो अमर है. दूसरे विश्व युद्ध में जापान के आत्मसमर्पण की खबर आते ही सब झूम पड़े थे. खुशी में फौजी ने एक लड़की को किस कर लिया.

9. 1950 की गलिया – फोटोग्राफर रॉबर्ट डोएजनोए ने 1950 के दशक में पैरिस की गलियों पर पूरी एक सीरीज तैयार की थी. उसी सीरीज की यह फोटो ‘किस इन फ्रंट ऑफ सिटी हॉल’ पोस्टर और पोस्टकार्ड के रूप में करोड़ों बार बिकी है.

10. गोल्डन किस – गुस्ताव क्लिम्ट की सबसे मशहूर पेंटिंग किस 1908 से 1909 के बीच पूरी हुई. इसी पेंटिंग के जरिए क्लिम्ट आज भी जिंदा हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.