IPL 10 : कोलकाता और हैदराबाद के लिए आज करो या मरो की जंग

बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एलिमिनेटर मैच आज खेला जाएगा। इस मैच में जो टीम भी जीतेगी उसका दूसरे क्वालीफायर में मुंबई के साथ मुकाबला होगा। KKR की टीम में कुछ ऐसे बाएं हाथ के खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच का रुख बदल सकते हैं। कप्तान खुद इस IPL में कोलकाता की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। गंभीर ने 14 मैच में 41 की औसत से 454 रन बनाए हैं, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं। कोलकाता के सरप्राइज ओपनर सुनील नारायण भी बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। नारायण इस IPL में 178 रनों की शानदार औसत से 214 रन बना चुके हैं।

आपको बता दें कि नारायण ने इस IPL में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। KKR के पास अगर ये बाएं हाथ की जोड़ी है तो हैदराबाद के पास भी इसका जवाब है। हैदराबाद के कप्तान वॉर्नर ने IPL के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। वॉर्नर ने अबतक 13 मैचों में 60 की औसत से 604 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 144 का रहा है। वॉर्नर ने इस साल 1 शतक और 4 अर्धशतक भी बनाए हैं। वॉर्नर के साथ टीम के गब्बर शिखर धवन भी अपने बाएं हाथ का जादू दिखा सकते हैं।

शिखर इस सीजन दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 13 मैचों में 468 रन जोड़े हैं, जिसमें 3 अर्धशतकीय पारी शामिल हैं।इतिहास गवाह रहा है कि कोलकाता की टीम हैदराबाद पर भारी पड़ी है। दोनों टीम के बीच हुए कुल 11 मैचों में 7 KKR के नाम रही जबकि हैदराबाद ने 4 मैचों में जीत हासिल की है। बहरहाल इस सीजन दोनों टीम के बीच हुए 2 मुकाबलों में 1-1 की बराबरी रही।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.