‘एंड्रायड ओ’ की लॉन्चिंग आज

Tech World

कई तरह के नए फीचर से लैस होगा नया एंड्रॉइड वर्जन ‘O’, मोबाइल में बैटरी भी कम खर्च होगी। गूगल के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम का अगला वर्शन ‘एंड्रायड ओ’ अमेरिका में सोमवार को आधिकारिक रूप से लांच किया जाएगा।

यह भी पढ़े: टी20 मुकाबले में भारत के खिलाफ में धमाका करेंगे क्रिस गेल
गूगल पर रविवार देर रात को जारी एक रिपोर्ट में बताया गया, “21 अगस्त को समूचे अमेरिका में 1918 के बाद सूर्यग्रहण का नजारा देखने को मिलेगा। एंड्रायड आपको इस ऐतिहासिक प्राकृतिक घटना का अनुभव लेने और समझने में मदद कर रहा है और इसी दौरान एंड्रायड की कई नई सुपर (स्वीट) शक्तियों से भी रूबरू होंगे, जिसका खुलासा न्यूयार्क सिटी में गूगल एंड्रायड ओ लांचिंग के दौरान की जाएगी।” एंड्रायड 8.0 वर्शन में नई पिक्चर इन पिक्चर मोड, नई नोटिफिकेशन डॉट और ब्ल्यूटूथ ऑडियो प्लेबैक में सुधार देखने को मिलेगा।

हाल में ही लांच किए गए प्रीमियम स्मार्टफोन्स जैसे सैमसंग गैलेक्सी एस8, एस 8प्लस और एचटीटी यू11 के लिए इस साल के अंत तक एंड्रायड ओ सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करने की उम्मीद की जा रही है। नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक एंड्रायड पर चलने वाली 85 फीसदी डिवाइसें अभी तक पिछले साल जारी एंड्रायड नूगा का भी अपडेट हासिल नहीं कर पाई है। लेकिन अभी इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम सॉफ्टवेर का नाम तय नहीं है। इसे ओरियो (Oreo) या ऑक्टोपस (Octopus) का नाम दिया जा सकता है। या आपके दिमाग में कोई और ही नाम चला रहा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *