LG G7: पढ़िए स्पेसिफिकेशन्स

Tech World

LG का G6 एक जबरदस्त स्मार्टफोन था और इस स्मार्टफोन को सभी लोगों ने काफी पसंद भी किया लेकिन अब कंपनी G6 से भी बेहतर और जबरदस्त डिवाइस बनाना चाहती है। G7, G6 से भी बेहतरीन डिवाइस होगा।

G6 को एक जबरदस्त डिवाइस के रूप में लोगों के सामने पेश करने के लिए कंपनी ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी उसका परिणाम हमें फोन के जबरदस्त डिजाइन, शानदार डिस्प्ले, शानदार वाइड-एंगल कैमरा के रूप में हमे मिला। कंपनी के G5 में जो कमी थी वो LG ने G6 के रूप में पूरी कर दी।

G6 मार्च में लांच हुआ था लेकिन इसके बारे में रूमर्स हमें बहुत पहले से सुनने को मिल रहे थे। LG G7 के बारे में भी हमें पहले से ही रूमर्स सुनने को मिल रहे हैं।

स्पेसिफिकेशन्स

उद्योग के सूत्रों ने दक्षिण कोरिया के अजु बिजनेस डेली को बताया कि LG पहले से ही क्वालकॉम के साथ मिल कर नेक्स्ट-जनरेशन 845 प्रोसेसर बनाने के लिए काम कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों कंपनियां मई के शुरू से ही चिपसेट विकसित करने में भागीदारी कर रही हैं। इस आर्टिकल में यह भी बताया गया है कि 845 प्रोसेसर को बनाने के लिए नई 7 नैनोमीटर कंस्ट्रक्शन प्रोसेस का इस्तेमाल किया जाएगा। इस से यह प्रोसेसर और भी अधिक कॉम्पैक्ट होगा और क्वालकॉम के करंट रेंज-टॉपिंग सिलिकॉन 835 प्रोसेसर से कम पॉवर का इस्तेमाल करेगा।

जबकि एलजी ने पहले अपने उत्पाद को बाजार में लाने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए G 6 में पुराने 821 प्रोसेसर का इस्तेमाल करने का निर्णय किया था, वहीं दूसरी ओर सैमसंग जैसे प्रतियोगी गैलेक्सी S8 में हाल ही में पॉवरफुल 835 का इस्तेमाल किया था। अब क्वालकॉम के साथ काम कर के कंपनी इस स्थिति से बचने के लिए G7 को प्रोसेसर 845 के साथ लांच कर सकती है। अजु बिज़नस डेली के अनुसार, LG अपने G7 को 845 प्रोसेसर के साथ लांच करने की योजना बना रहा है। सैमसंग भी अपने गैलेक्सी S9 के लिए इसी प्रोसेसर का इस्तेमाल कर सकता है।
प्रोसेसर 845 को 835 की तुलना में 20 से 30 प्रतिशत अधिक शक्तिशाली होने के बारे में रूमर्स सुनने को मिल रहे है – जो कि प्रोसेसर 821 की तुलना में पहले से ही लगभग 30 प्रतिशत अधिक शक्तिशाली है। जबकि क्वालकॉम के अनुमानों के मुताबिक, यह 40% कम ऊर्जा का उपभोग करेगा।

इस बीच, मई में The Investor की एक रिपोर्ट ने दावा किया था कि G7 सैमसंग गैलेक्सी S8 की तरह ही एक ओएलईडी डिस्प्ले के साथ आएगा। रूमर्स के अनुसार आगामी आईफोन भी OLED डिस्प्ले के साथ होगा। नए इंडस्ट्री ट्रेंड में OLED टेक्नोलॉजी को महत्व दिया जा रहा है जो कि बेहतर कंट्रास्ट, पावर एफिशिएंसी और LCD के मुकाबले थिन स्क्रीन के साथ होती है। G7 में OLED पैनल का इस्तेमाल करने से यह गूगल के डेड्रीम VR के कम्पेटिबल भी होगा। गौरतलब है कि G6 ऐसा करने में असफल रहा था।

रिलीज डेट और उपलब्धता

हालाकिं G7 की रिलीज डेट के बारे में हमें कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है लेकिन अनुमानों या रूमर्स की माने तो यह फोन जनवरी में लांच हो सकता है। The Investor के अनुसार सैमसंग, हुआवेई और ZTE जैसे अपने प्रतिद्वंदियों के खिलाफ अपने आपको तैयार करना चाहता है और यह फोन जनवरी में लांच हो सकता है।

LG G7 के बारे में हमे फिलहाल इतनी ही जानकारी प्राप्त है लेकिन समय के साथ हमे और भी जानकारी उपलब्ध होती रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *