प्यार की तलाश है तो इन एप्प को जरुर आजमाइए जनाब

OMG!

वो वक्त सालों पहले ही बीत गया जब गर्लफ्रेंड या ब्वॉयफ्रेंड का नाम सुन कर घर वालों के कान खड़े हो जाते थे. दोस्त बनाना, Date करना डिजिटल भारत के साथ और आसान भी हो गया. आज का ज़माना अजनबियों का है. लोग अपने पड़ोसी को भले न जानते हों पर दूर किसी शहर में बैठी एंजल प्रिया उसकी अच्छी दोस्त बन चुकी होगी. ये वो हैं, जो पड़ोसी पर कम और इंटरनेट पर मिले लोगों पर ज़्यादा भरोसा करते हैं. आॅनलाइन डेटिंग को और भी आसान कर दिया है Dating Apps ने. अब आपको​ अजनबियों से दोस्ती करने के लिए लैपटॉप या कंप्यूटर खोलने की भी ज़रूरत नहीं, ये काम आप अपने मोबाइल से भी कर सकते हैं.

1. tinder
ये है आज के समय की सबसे मशहूर डेटिंग App. इसे Play Store से आप आसानी से Install कर सकते हैं. ये आपको अापके Area के आस-पास का डेटिंग पार्टनर खोजने में मदद करेगी. आप जिसके संग डेट करने में रुचि रखते हैं, उसकी फोटो को आप Right Swipe कर सकते हैं जिससे उस व्यक्ति को आपके बारे में पता चल जाएगा.

2.woo
ये App आपकी पसंद, रुचि, लाइफ स्टाइल और सोच के ​हिसाब से आपके पार्टनर को खोजती है. ये उसी तरह है जैसे कि आप किसी व्यक्ति को देख कर बोलें, यार ये तो मेरे जैसा है. इससे आप अपनी पसंद का पार्टनर खोज सकते हैं.

3.Truly Madly
क्या Dating App आप इस डर से नहीं इस्तेमाल करते कि कहीं आपसे मिलने वाला डेटिंग पार्टनर कोई फ्रॉड तो नहीं? अगर यही डर है तो आपके लिए Truly Madly सबसे बेहतर Dating App है, क्योकि ये सबसे पहले Fake Account को ब्लॉक करती है. उसके बाद आपके लिए परफेक्ट पार्टनर खोजती है. फिर आप जिसे चाहें उसकी प्रोफाइल लाइक कर सकते हैं और अगर वो भी आपको पसंद करती होगी तो आप बात कर सकते हैं.

4. Happn
Happn उन लोगों को आपसे मिलाती है जो आपके करीब हैं, जो राह चलते आपके पास से गुज़रे हैं या जो आपके आॅफिस में हैं. ये Dating App उन लोगों की प्रोफाइल आपको दिखाती है जो आपके आस-पास हों. अगर आपको वो व्यक्ति न पसंद हो, तो आपको सिर्फ़ Cross Button दबाना है. आप इसमें देख सकते हैं कि आपने आप कब एक दूसरे को पास थे. उसके बाद अगर आप उस लड़की को पसंद करते हैं तो लाइक बटन दबाएं. अगर वो भी आपको लाइक करती होगी, तो आप आसानी से बात कर सकते हैं. इसके अलावा आप उसे नोटिफिकेशन भी भेज सकते हैं.

5. Okcupid
Okcupid भी अापकी पसंद के हिसाब से आपके पार्टनर को खोजती है. ये पहले आपकी रुचि और आपका नज़रिया जानने के लिए पांच आसान सवाल पूछेगी. उसके बाद आपको कुछ पार्टनर के सुझाव देगी जिसमें आपको अपनी पसंद के तीन लोग चुनने होंगे. इससे ये App आपकी पसंद को पहचान लेती है, इसके बाद आपसे ये कुछ जानकारी लेती है और फिर उसी हिसाब से आपको आगे के सुझाव देती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *