IPL 10 : MS धोनी ने रचा इतिहास, बनाया अनोखा रिकॉर्ड

IPL-10 में पुणे सुपरजाइंट के फाइनल में पहुंचते ही टीम के पूर्व कप्तान MS धोनी के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. धोनी IPL में सबसे ज्यादा फाइनल मैचों में पहुंचने वाले प्लेयर बन गए हैं. इससे पहले पिछले 6 सीजन के फाइनल्स MS धोनी ने बतौर कप्तान खेले हैं और अब 10 साल के इतिहास में ये उनका 7वां फाइनल होगा. धोनी ने 16 मई को मुंबई में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ पांच छक्कों से नाबाद 40 रन की पारी खेली थी जिसकी बदौलत पुणे की टीम पहली बार IPL के फाइनल में पहुँचने में सफल रही है.

धोनी का यह सातवां IPL फाइनल होगा. पूर्व भारतीय कप्तान धोनी IPL के पहले आठ संस्करणों में चेन्नई सुपरकिंग्स टीम के कप्तान रहे थे और उन्होंने 2010 और 2011 में अपनी टीम को चैंपियन भी बनाया था जबकि पिछले 2 संस्करणों 2016 और 2017 में चेन्नई सुपरकिंग्स टीम पर प्रतिबन्ध लगा हुआ था जो अब पूरा हो जाएगा यानी अगले 2018 के IPL में धोनी एक बार फिर चेन्नई की कप्तानी करते नजर आ सकते है.

उनकी कप्तानी में चेन्नई की टीम चार बार उपविजेता भी रही है. धोनी गत वर्ष IPL की नयी टीम पुणे के कप्तान बने थे. चेन्नई को दो साल के लिये निलंबित किये जाने के बाद धोनी को पुणे टीम का कप्तान चुना गया था. मौजूदा सत्र में पुणे टीम प्रबंधन ने धोनी को कप्तानी से हटाकर आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को नया कप्तान बनाया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.