यहाँ जबरन होती है बेटी की अपने ही पिता से शादी

दुनियाभर में शादी को लेकर अजीबोगरीब परंपराएं है। आमतौर पर आपने देखा होगा कि शादी के लिए लड़की अपनी उम्र के लड़के को ही पसंद करती है उससे अपनी पसंद ना पसंद मिलाती है फिर उससेे शादी करती है मगर आपने कभी सुना है कि कोई लड़की बचपन से ही अपने पिता से शादी करने का सपना देखती हो? नहीं ना।

आज हम आपको ऐसे ही देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां की लड़कियां बचपन से ही अपने पिता से शादी करने का सपना देखती है। बांग्लादेश में एक मंडी जनजाति की एक ऐसी परंपरा है जो दुनिया से कुछ अलग है। यहां पर बेटियां अपने ही पिता से शादी करने का सपना बुनती है. क्योंकि इस जाती में शुरुआत से ही अपने पिता से शादी करने की परंपरा है।

इस जनजाति की एक लड़की ओरोला का कहना है जब वह छोटी थी तब उसके पिता की मौत हो गयी थी। तब उसकी मां ने दूसरी शादी कर ली थी, और तब से ही ओरोला ने अपने दूसरे पिता को अपने पति के रूप में देखना शुरु कर दिया था। वहीं अगर किसी महिला के पति की कम उम्र में मृत्यु हो जाती है, तो उस महिला को अपने पति के परिवार के आदमी से शादी करनी होती है।

माना जाता है कि कम-उम्र का पति नई पत्नी और उसकी बेटी दोनों की सुरक्षा कर सकता है। वहीं इस समय ओरोला के अपने पिता से तीन बच्चे हैं और उसकी मां को दो बच्चे हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.