रांची पहुंची मीरा कुमार, कहा- यह दो व्यक्तियों की नहीं बल्कि दो विचारधाराओं की लड़ाई

Society

राष्ट्रपति पद के लिए पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने प्रचार को जोर शोर से प्रारंभ कर दिया है। कल मीरा कुमार ने रांची में कहा है कि यह दो व्यक्तियों की नहीं बल्कि दो विचारधाराओं की लड़ाई है। झारखंड के सांसदों, विधायकों ने उन्हें समर्थन देने का भरोसा दिया है। उन्होंने देश के सभी सांसदों विधायकों को पत्र लिखकर उनसे समर्थन मांगा है।

शनिवार को मीरा कुमार ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रमुख शिबू सोरेन से उनके आवास पर भेंट की। मीरा कुमार ने झारखंड में अपना प्रचार अभियान प्रभावी तरह से चलाया। राष्ट्रपति चुनाव हेतु विपक्षी दलों की साझा प्रत्याशी मीरा कुमार ने उनके विरूद्ध समुचित संख्या बल होने के बाद स्वयं को बलि का बकार बनाने से इन्कार कर दिया। उन्होंने कहा कि वह सिद्धांत की जीत और गरीबों और दबे कुचलों की आवाज के लिए की जाने वाली लड़ाई लड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि वे दलित वर्ग और गरीबों के अधिकार के लिए मैदान में हैं।

वे बिहार में लालू प्रसाद यादव से मिल तो नहीं पाईं लेकिन उन्होंने उनकी सराहना की। उनका कहना था कि राजद के प्रमुख लालू प्रसाद यादव धर्मनिरपेक्षरोधी शक्तियों के विरूद्ध हैं। उन्होंने विभिन्न नेताओं से उनके पक्ष में वोटिंग करने की अपील की।