Mother’s Day 2017 : Google ने एक विशेष डूडल के साथ सभी मांओ को दी शुभकामनाएं

Tech World

आज यानि 14 मई को मदर्स डे मनाया जा रहा है, जो कि हर साल पूरी दुनियाभर में मई के दुसरेे रविवार को मनाया जाता है। आपको बता दें कि Google आज सभी माताओं को विशेष डूडल समर्पित करके मदर्स डे 2017 मना रहा है। इस दिन को खास बनाने के लिए गूगल ने एक विशेष डूडल बनाया है जो कि कैक्टस के पौधे के रुप में दिखाई दे रहा हैं।

गूगल द्दारा बनाया गया डूडल मां के हर पहलू को बतलाता है। इस खास दिन को समर्पित इस डूडल में दिखाया गया है कि किस तरह मां अपने बच्चे को अपनी ममता की छावं में रखकर बढ़ा करती है। गर्भवती होने के बाद इस दुनिया में उसके आने का बेसब्री से इंतजार करती है।

गूगल के इस डूडल में कैक्टस के पौधे की एक छोटी सी कहानी बताई गई है जो कि 6 चरणों में है, इसमें बताया गया है कि किस तरह एक मां अपने बच्चो का पालन-पोषण करती है।

पहले चरण की तस्वीर में दिखाया गया है कि एक गर्भवती कैक्टस मां अपने होने वाले बच्चे का इस दुनिया में आने को बेसब्री से इंतजार कर रही है। वहीं अगली तस्वीरों में कैक्टस मां को अपने बच्चे को दूध पिलाते हुए, उसे तैयार करते हुए, नहलाते हुए, दिखाया है। एक छोटी सी कहानी के द्दारा मां की उन तमाम चरणो को दिखाने की कोशिश की है जिनसे सभी मां गुजरती हैं।