नर्मदा यात्रा के समापन पर बोले PM मोदी, हमें मां नर्मदा को बचाना होगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नर्मदा यात्रा का समापन करने के लिए अमरकंटक पहुंचे. यहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, देश में कई नदियां हैं, लेकिन उनमें पानी नहीं है. भारत की जीवनदायनी नदी नर्मदा ने अपने जल से भारत को सींचा है और भारत को जीवनदान दिया है. मोदी ने कहा, ‘नदी संरक्षण पुण्य का काम है और मां नर्मदा को बचाने के लिए पेड़ लगाने होंगे. हमें किसी भी तरह मां नर्मदा को बचाना होगा.’

नरेंद्र मोदी 11 दिसम्बर 2016 से शुरू हुई नमामि देवि नर्मदे सेवा यात्रा का 156 दिन बाद आज 15 मई को समापन कार्यक्रम में शामिल होने अमरकंटक पहुंचे हैं. पीएम मोदी अमरकंटक में महज डेढ़ घंटे ही रहेंगे, लेकिन उनके लिए मंच के ठीक पीछे कार्यालय बनकर तैयार है. यहां पीएमओ के 22 कर्मचारी तैनात किए गए हैं. सुरक्षा के लिए लगभग 5 हजार जवान तैनात किए गए हैं.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने कहा कि पीएम के इस यात्रा के समापन कार्यक्रम में आने से आंदोलन का बल मिला है. यह संदेश पूरे विश्व में जाएगा. तीनों मौसम झेलते हुए लोग इस आंदोलन में शामिल हुए. जब यह यात्रा शुरू हुई तो पता नहीं था कि ऐसा जनसैलाब उमड़ेगा. व्यापक स्तर पर वृक्षारोपण जल्द शुरू होगा. इस यात्रा में नशामुक्ति अभियान चला लोगों ने शराब छोड़ने का संकल्प लिया. नशामुक्ति से शराब बंदी का अभियान चलेगा. पीएम आज नर्मदा संरक्षण की कार्ययोजना जनता के सामने रिलीज करेंगे. 2 जुलाई को पूरे नर्मदा के तटों पर एक दिन में 6 करोड़ पेड लगाए जाएगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.