यहाँ की नाईट लाइफ को देख झूम उठेंगे आप

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के ये रंगीन नजारे फोटोग्राफर मैसिज दाकोविज ने अपने कैमरे में कैद किए हैं. कार्डिफ की नाइटलाइफ को कवर करने वाले मैसिज ने इस बार हलचल भरी बैंकॉक की सड़कों को चुना.  इन तस्वीरों में नजर आ रहे सड़क के माहौल में ब्रिटेन के किसी बड़े शहर जैसी झलक नजर आती है. फोटोग्राफर ने ये तस्वीरें अपने 2012 और 2015 के सफर के दौरान ली हैं. ये शहर नाइटलाइफ के शौकीन हॉलीमेकर्स के लिए जन्नत की तरह है. हर साल दुनियाभर से टूरिस्ट्स का झुंड यहां पहुंचता है.

फोटोग्राफर मैसिज भी ऐसे ही एक सफर के लिए पहुंचे थे. वो रॉयल पैलेस के पास खाओ सान रोड एरिया के एक होटल में ठहरे, जो कई साल से पॉपुलर टूरिस्ट्स स्पॉट बना हुआ है. मैसिज अपने होटल के ठीक बाहर चकाचौंध भरी यहां की नाइटलाइफ को अपने कैमरे में कैद किए बिना नहीं रह पाए. अभी हाल ही में बैंकॉक से मुंबई पहुंचे पोलिश फोटोग्राफर मैसिज ने बताया, ”मैं जब भी बैकॉक गया, हमेशा खाओ सान रोड एरिया में ही रहा. ये एरिया कम सामान के साथ और कम खर्च में रहने वालों के लिए एक बेहतरीन ठिकाना है.

यहां कई साल से ऐसे टूरिस्ट्स रह रहे हैं. ये रॉयल पैलैस और बाकी टूरिस्ट्स अट्रैक्शन से भी ज्यादा दूर नहीं है. यहां तमाम बार, रेस्टोरेंट से लेकर दुकानें और ट्रैवल एजेंट्स मिल जाएंगे.” मैसिज ने बताया, ”अगर आप बाहर से आए हैं, तो यहां हमेशा आपके लिए कुछ न कुछ करने को है. दिन के वक्त माहौल थोड़ा ठंडा रहता है, लेकिन रात होते ही सड़क पर नाइट मार्केट और बार की रौनक नजर आने लगती है. वीकेंड्स में इस एरिया में भीड़ दोगुनी हो जाती है. लोकल थाई युवा भी यहां भी भीड़ में शामिल हो जाते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.