गर्मी में ऑइली स्किन से कैसे पाएं छुटकारा

Foundation Makeup for Oily Skin , Foundation Makeup Tips, Oily Skin Tips, Make Up for Oily Skin, Foundation for Oily Skin, Oily Skin, Foundation, Skin, Skin Care Tips, Skin Tips, Oily Skin Tips, Liquid Foundation, Mineral Foundation, Matte Foundation, Girls Make Up for Oily Skin, Cosmetics, Foundation Makeup http://fashionzs.com/c/beauty-tips/

गर्मियों के दिनों में अक्सर पसीने के कारण स्किन ऑइली हो जाती है, जिसके कारण चेहरे पर पिम्पल होने लगते है। ऐसे में इस मौसम में आपको अपने चेहरे का ख़ास ख्याल रखना चाहिए। अगर बात खीरे की करें तो यह गर्मियों में स्‍किन के लिये काफी अच्‍छा माना जाता है। इसे त्‍वचा पर लगाने से त्‍वचा की जलन कम हो जाती है, स्‍किन को विटामिन्‍स और मिनरल्‍स मिलते हैं जिससे स्‍किन और भी ज्‍यादा यंग दिखने लगती है। आप खीरे का फेस मास्क लगा क्र ऑइली स्किन से छुटकारा पा सकती है..

1. हल्‍दी, खीरा और नींबू

एक कटोरी में 1 टी स्‍पून हल्‍दी, आधा कप खीरे का पल्‍प और थोड़ा सा नींबू का रस मिलाएं। फिर इसको पूरे चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के बाद चेहरे को धो गुनगुने पानी से धो लें। आप चाहें तो इसमें अंडे का सफेद भाग भी मिला कर लगा सकती हैं।
2. दही और खीरा

दही और खीरे का पेस्‍ट बनाएं। इसे चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के बाद गुनगुने पानी से धो लें।

3. मुल्‍तानी मिट्टी और खीरा

जिन लोगो को चेहरे पर एक्‍ने होते हैं वो मुल्‍तानी मिट्टी में खीरे का रस और थोड़ा सा पानी मिला कर पेस्‍ट बना कर चेहरे पर लगाएं। जब यह सूख जाए तब गुनगुने पानी से धो लें।
4. ओटमील और खीरा

1 चम्‍मच ओटमील में थोड़ा सा खीरा पीस लें और 2 चम्‍मच छाछ मिक्‍स करें। इसमें नींबू का रस भी मिला सकती हैं। यह पेस्‍ट गाढा होना चाहिये। फिर इस पेस्‍ट को चेहरे पर लगा कर 15 मिनट छोड़ और हल्‍के गरम पानी से धो लें।

5. एलोवेरा और खीरा

1 चम्‍मच एलोवेरा जेल या उसका जूस लें और उसमें एक चौथाई चम्‍मच खीरे का रस मिलाएं। इसे चेहरे और गर्दन पर लगा कर 15 मिनट के लिये छोड़ दें। फिर इसे हल्‍के गरम पानी से धो लें। इस पैक से चेहरा साफ और चमकदार बन जाएगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.