इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहुंची पाकिस्तान

Sports

पाकिस्तान ने कमाल कर दिया है. दुनिया की ये नंबर-8 टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पहुंच गई है. मेजबान इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने 8 विकेट से हराया. पूरे मैच में सिर्फ पाकिस्तान का ही दबदबा रहा और इंग्लैंड की टीम ने बेहद साधारण प्रदर्शन किया. इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 211 रन ही बना पाई. जवाब में पाकिस्तान ने 212 रनों का लक्ष्य सिर्फ 2 विकेट खोकर 37.1 ओवर में ही पा लिया. पाकिस्तान की ओर से अजहर अली ने 76 रनों की पारी खेली तो वहीं दूसरे ओपनर फखर जमान ने 57 रन बनाए. बाबर आजम (38 )और मोहम्मद हफीज (31) ने भी जानदार पारियां खेलीं. इससे पहले पाकिस्तानी गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया.

पाकिस्तानी गेंदबाजों की सटीक लाइन लैंथ के चलते इंग्लैंड की टीम 49.5 ओवरों में 211 रनों पर ही सिमट गई. ऊपरी क्रम ने इंग्लैंड को सधी हुई शुरुआत दी थी लेकिन मध्यक्रम पाकिस्तानी गेंदबाजों का आगे ढह गया और निचला क्रम टीम को इससे उबार नहीं पाया. नतीजन इंग्लैंड अहम मैच में पाकिस्तान के सामने 212 रनों का ही लक्ष्य रख पाई. पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी. उनके गेंदबाजों ने उन्हें निराश नहीं किया.

इंग्लैंड के बल्लेबाज इस मैच में सिर्फ 15 चौके ही लगा सके जबकि एक भी छक्का मेजबान टीम के बल्लेबाजों के बल्ले से नहीं निकला. पाकिस्तान के सबसे सफल गेंदबाज हसन अली रहे. उन्होंने अपने कोटे के 10 ओवरों में सिर्फ 35 रन दिए और तीन विकेट हासिल किए.इंग्लैंड की ओर से बेयर्सटो ने 57 गेंदों में चार चौकों की मदद से 43 रन बनाए, रूट ने 46 रन बनाने के लिए 56 गेंदें खेली और दो चौके लगाए और कप्तान मॉर्गन ने 33 रन बनाए.

आखिर में बेन स्टोक्स (34)अकेले संघर्ष करते रहे लेकिन, दूसरे छोर बल्लेबाज पांव नहीं जमा सके. हसन के अलावा पाकिस्तान की तरफ से जुनैद खान और रइस को दो-दो सफलताएं मिलीं. शादाब एक विकेट लेने में सफल रहे. इमाद वसीम को एक भी विकेट नहीं मिला लेकिन उन्होंने किफायती गेंदबाजी की और पांच ओवरों में सिर्फ 16 रन खर्च किए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *