पाक ने किया सीजफायर उल्लंघन तो भारत ने दिया जवाब, 2 पाक सैनिकों की मौत

Society

बुधवार गुरूवार की दरमियानी रात्रि में पाकिस्तान ने भारत के जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में हमला किया। पाकिस्तान द्वारा एलओसी पर भारतीय पोस्ट पर फायरिंग की गई। हैवी फायर का असर ग्रामीणों पर भी हुआ और इस दौरान एक महिला की मौत हो गई। इसकी पहचान अख्तर बी 35 वर्ष निवासी पुखरनी गांव के तौर पर हुई है। दूसरी ओर एक व्यक्ति घायल हो गया, जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के दो सैनिक घायल हुए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की ओर से थोड़ी-थोड़ी देर में फायरिंग की जाती रही। इसके बाद आधी रात्रि गुजर जाने पर पाकिस्तान ने हैवी फायर किया। हैवी फायर की चपेट में ग्रामीण भी आ गए और इस दौरान मोहम्मद हनीफ घायल हो गए। घायल को चिकित्साल पहुंचाया गया। मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान ने पोस्ट और रिहायशी इलाकों में हमले के लिए 88 मिमी और 120 मिमी के मोर्टार का इस्तेमाल किया।

दूसरी ओर बारामूला में भी रामपुर सेक्टर में एलओसी के समीप आतंकवादियों ने घुसपैठ की। घुसपैठ की इन साजिशों को नाकाम कर दिया गया। जब आतंकियों को जवानों ने देखा तो उन्हें ललकारा गया मगर उन्होंने फायरिंग कर दी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने फायरिंग की आतंकी भाग निकले। गौरतलब है कि पाकिस्तान द्वारा कई क्षेत्रों में भारत की सीमा की ओर हैवी फायर किया जा रहा है। संभावना जताई गई है कि पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ को समर्थन दे रहा है और वह भारत के खिलाफ एक बड़ी साजिश कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *