चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद मालामाल हुए पाकिस्तानी खिलाड़ी

Sports

पहली बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने वाले युवा पाकिस्तानी क्रिकेटर अपनी टीम की खिताबी जीत के बाद रातों रात करोड़पति बन गये. खिलाडि़यों के लिए मंगलवार को कई तरह के इनामों की घोषणा की गयी. सलामी बल्लेबाज फखर जमां, तेज गेंदबाज रुमान रुईस और आलराउंडर फाहिम अशरफ ने चैंपियंस ट्राफी में पदार्पण किया था जबकि 18 वर्षीय शादाब खान ने केवल सात वनडे खेले हैं. कप्तान सरफराज अहमद, बाबर आजम, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम भी पहली बार चैंपियंस ट्राफी खेल रहे थे और टूर्नामेंट में जीत से इन सभी पर इनामों की बारिश होने लगी है.

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को एक-एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की है. सूचना मंत्री मरयम औरंगजेब ने इस्लामाबाद में मीडिया को बताया कि शरीफ विजेता टीम के लिये भव्य स्वागत समारोह आयोजित करेंगे. पीसीबी ने केंद्रीय अनुबंध के तहत खिलाडि़यों के लिये दो करोड़ 90 लाख रुपये के नकद बोनस की घोषणा की है.

इसके अलावा बोर्ड प्रत्येक खिलाड़ी को दस लाख रुपये का बोनस देगा. टीम को आईसीसी से ट्रॉफी जीतने पर भी 20 करोड़ रुपये का पुरस्कार मिला है. मशहूर बिल्डर रियाज मलिक ने प्रत्येक खिलाड़ी के लिये दस-दस लाख रुपये और प्‍लॉट देने की घोषणा की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *