अब वजन करे कम वो भी अपनी पोट्टी से बनी गोलियों से

OMG!

दुनिया बाहर की सारी खुशिया एक तरफ और सुबह सुबह पेट साफ़ होने की ख़ुशी एक तरफ है न !! लेकिन पेट साफ़ करने पर पोट्टी से बनी गोलिया खाने से वजन भी घट जाएगा। जी हाँ हम सच कह रहे है शायद आपको यकीन नहीं हो रहा है, और हमे नहीं लगता की आप यकीन करेंगे भी। लेकिन मानो या न मानो ये सच है। अब आपको घीन भी छूट रही होगी है न, लेकिन हम आपको बताते है की ये कैसे संभव है।

दरअसल कुछ साइंटिस्ट ने अपनी खोज में शोध किया है, की फ्रीज़ की हुयी पोट्टी की गोलिया आपका वजन काम कर सकती है। हम मानते है की सुनकर बड़ा ही घिनोना लगा होगा आपको लेकिन यह सच है। ये दवाई बनेगी किसी स्वस्थ और दुबले-पतले आदमी कीपोट्टी से। शरीर की पाचन-क्रिया में जिन सूक्ष्म जीवों की मदद ली जाती है, उनको एक तरह से मोटापे का कारण माना जाता है, क्योंकि ये जीव ही शरीर को एक्स्ट्रा बॉडी-फैट या वसा स्टोर करने का सन्देश देते हैं.

इन दवाईयों की मदद से हम जीवों के इस सन्देश को बदल सकते हैं, जो मोटापा घटाने करने में कारगर साबित हो सकता है. वैसे इस दवाई को पहले, चूहों पर आज़माया गया था और ये परीक्षण सफल रहा. जिससे इस बात के परिणाम मिले कि स्वस्थ लोगों की पोट्टी से बनी दवाइयां खा कर आप वज़न कम कर सकते हैं. क़ोशिश ये की जा रही है, कि आप बिना किसी एक्सरसाइज के इस दवाई की मदद से वज़न कम कर सकें .