ऐसी अजीब बारिश के बारे में नहीं सुना होगा आपने

OMG!

बारिश तो हमने देखी ही है,और आपने कई बारिशो के बारे में सुन भी होगा जैसे -मछलियों की बारिश, केंचुए की बारिश, खून की बारिश, राण बिरंगे स्नो की बारिश , इत्यादि। लेकिन अब ये पैसो की बरसात कहाँ हो गयी है ? शायद आप नहीं जानते होंगे। और शायद पहली बार सुन रहे होंगे। लेकिन ये सत्य है की पैसो की बारिश हुई है।

जी हाँ और अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में आसमान से मकड़ियों की भी बारिश हुई थी। चलिए हम आपको इन सबके बारे में बताते है-

1. मेंढक और मछलियों की बारिश – अमेरिका और जापान में मेंढक और मछलियों की बारिश हो चुकी है और अभी हाल ही में थाईलैंड में मछलियों की भरमार बारिश हुयी है।

2. केंचुले की बारिश – नार्वे में अप्रैल के महीने में केंचुले की बारिश हुई थी। एक जीवविज्ञानी ने बताया था की एक रात में ही यह केचुलों की संख्या अचानक बढ़ गयी, बल्कि कल रात ही यहां स्नोवफाल हुआ था।

3. खून की बारिश – 1896 में केरल में अचानक ही बहुत जोरो से खून की बारिश होने लगी जिसके बाद लोग काफी सहम गये कई लोगो को तो यकीन ही नहीं हुआ।

4. रंग – बिरंगी स्नो – जी हाँ वैसे तो स्नो सफ़ेद कलर की ही होती है लेकिन 2007 में कई इलाको में राण बिरंगी स्नो की वर्षा हुई थी।

5. सेब – 2011 में इंग्लैंड में सेब की बारिश हुयी थी और आज तक यह विषय चर्चे में है।

6. पैसो की बारिश – और अब आखिर पैसो की भी बारिश हो ही गयी अचानक से ही कुवैत में आसमान से पैसे बरसने लगे बल्कि वहां तो धूम 3 का आमिर खान का भी नहीं था।