चावल के दाने कैसे आपको बना सकते है करोडपति

जी हाँ सुनकर चौक गए होंगे आप की ऐसा भी कभी होता है की चावल के मात्र चार दानो से कोई करोड़पति बन जाएगा। जी लेकिन यह सच है की चावल के मात्रा 4 दाने आपको करोड़पति बना सकते है। हिन्दू धर्म में चावल का काफी महत्त्व होता है जी हां अक्षत जिसका हर शुभ काम और पूजा में इस्तेमाल किया जाता है। पूजा के कलश में पूजा की चौकी में हर जगह अक्षत का उपयोग किया जाता है। चावल का उपयोग हर धर्म में शुभ माना गया है।

प्रसन्न होते है देवी देवता – जी हाँ पूजा में चावल के दानो को इसलिए चढ़ाया जाता है क्योंकि इससे देवी देवता काफी परेशान होते है अक्षत का मतलब होता है। अखंडित पूजा में किसी भी खंडित चीज़ का उपयोग निषिद्ध मना गया है इसलिए अखण्डित अक्षत को चढ़ाया जाता है, माना जाता है की इससे भगवान की कृपा बहुत ही जल्दी बरसती है.

शिवलिंग पर चढ़ाए अक्षत- यदि आप हर सोमवार शिव जी की पूजा कृते है तो पूजा करे पहले १ कटोरी चावल लेकर बैठे और पूजा समाप्त होने के बाद उसमे से एक मुट्ठी चावल शिवलिंग पर चढ़ा दे और बाकि बचा चावल जरूरतमंदों में बाँट दे। इससे भगवान काफी प्रसन्न होते है और आपको कुछ ही हफ़्तों में लाभ भी प्राप्त होता है।

यह भी होते है चावल से फायदे- किसी भी पूर्णिमा या शुभ मुहूर्त में स्नान करे और लाल रंग के रेशमी कपडे में बिना टूटे हुए 21 चावल के दाने हल्दी में रंगे हुए बांध दे और उसे लक्ष्मी माता के सामने रखकर उसकी पूजा करे और फिर उसे तिजोरी में रख दे इसी घर में बरक्कत रहती है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.