IPL 10 : पंजाब को हराकर प्लेऑफ पहुंची पुणे

Sports

राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने करो या मरो के मुकाबले में धमाकेदार प्रदर्शन के साथ IPL-10 में दूसरे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली. रविवार को उसने किंग्स इलेवन पंजाब को 9 विकेट से पराजित किया. वहीं पंजाब की उम्मीदें खत्म हो गईं. जयदेव उनादकट मैन ऑफ द मैच रहे. किंग्स इलेवन पंजाब को 15.5 ओवरों में IPL के उसके सबसे कम स्कोर, महज 73 रनों पर समेटने के बाद पुणे ने 12 ओवर में एक विकेट खोकर 78 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए अजिंक्य रहाणे (34*) और राहुल त्रिपाठी (28) ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े. इसके बाद रहाणे ने कप्तान स्टीव स्मिथ (15*) के साथ जीत की औपचारिकता पूरी कर ली. दोनों ने नाबाद 37 रनों की साझेदारी की. इससे पहले पुणे के गेंदबाजों ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए पंजाब के बल्लेबाजों को सस्ते में समेट दिया.

उसके बल्लेबाज शार्दुल ठाकुर और उनादकट की सटीक गेंदबाजी के आगे खुलकर नहीं खेल सके. अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 22 रन बनाए. उनके अलावा केवल तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार करने में सफल रहे. उनादकट ने 3 ओवरों में एक मेडन फेंकते हुए 12 रन देकर 2 विकेट लिए. उनके अलावा ठाकुर ने 3 जबकि एडम झंपा व डेन क्रिस्टियन ने 2-2 विकेट लिए.