IPL 10 : कोहली का अर्धशतक, जीत के साथ बेंगलूर ने किया अंत

Sports

कप्तान विराट कोहली के अर्धशतक के बाद हर्षल पटेल की अगुआई में गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन की बदौलत रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने महज औपचारिकता के इंडियन प्रीमियर लीग के अंतिम लीग मैच में रविवार को यहां फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रन से हराकर जीत के साथ अपने अभियान का अंत किया। प्लेआॅफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी दोनों टीमों की इस जंग में आरसीबी के 162 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम हर्षल (43 रन पर तीन विकेट), पवन नेगी (10 रन रन तीन विकेट) और ट्रेविस हेड (30 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 20 ओवर में 151 रन पर सिमट गयी।

शेन वाटसन ने चार ओवर में सिर्फ 16 रन देकर एक विकेट हासिल किया। आवेश खान ने भी एक विकेट हासिल किया। दिल्ली की ओर से रिषभ पंत ने सर्वाधिक 45, जबकि श्रेयष अय्यर ने 32 रन बनाये। करुण नायर ने 26 रन का योगदान दिया। इससे पहले कप्तान विराट कोहली के अर्धशतक और क्रिस गेल की उम्दा पारी के बावजूद रायल चैलेंजर्स बेंगलूर की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के महज औपचारिकता के अंतिम लीग मैच में रविवार को यहां फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ छह विकेट पर 161 रन ही बना सकी।

प्लेआॅफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी दो टीमों के इस मुकाबले में कोहली ने 45 गेंद की अपनी पारी में तीन छक्के और तीन चौके जड़ने के अलावा सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल (48) के साथ दूसरे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी भी की, लेकिन इन दोनों के अलावा आरसीबी का कोई और बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाया।