Happy Birthday ‘साधना’ : अजी रूठ कर अब कहाँ जाइयेगा, जहाँ जाइयेगा हमें पाइयेगा….

Entertainment

आज बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्रियों में शुमार हम बात कर रहे है अभिनेत्री साधना शिवदासानी के बारे में जिनका के आज जन्मदिवस है. गुजरे जमाने की खूबसूरत और बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक साधना का आज 75वां जन्मदिन है. लड़कियों के बीच चूड़ीदार सलवार का फैशन मशहूर करने का श्रेय साधना को ही जाता है. उनका हेयर स्टाइल साधना कट नाम से आज भी मशहूर है. इस हेयरकट की कहानी भी मजेदार है. बॉलीवुड की गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा साधना जिनका जन्म 2 सितम्बर 1941 को कराची में हुआ था.

अभिनेत्री साधना जो के अपने माता पिता की एकमात्र संतान थीं और 1947 मे देश के बंटवारे के बाद उनका परिवार कराची छोड़कर मुंबई आ गया. साधना का नाम उनके पिता मे अपनी पसंदीदा अभिनेत्री साधना बोस के नाम पर रखा था. उनकी माँ ने उन्हें आठ वर्ष की उम्र तक घर पर ही पढा़या था. बॉलीवुड में अपनी स्टाइल के लिए मशहूर साधना जो के अपनी बालो की स्टाइल के लिए इतना मशहूर हुई की 60 और 70 के दशक में तो हर लड़की साधना की तरह हेयर स्टाइल रखने की कोशिश करने लगी.

साधना ने बॉलीवुड की कई सफलतम फिल्मो में अपने दमदार अभिनय की छाप को छोड़ा है जिसमे है- महफ़िल, अमानत, गीता मेरा नाम, दिल दौलत दुनिया, आप आये बहार आई, इश्क पर ज़ोर नहीं, इंतकाम, सच्चाई, अनीता, मेरा साया, गबन, वक्त, वो कौन थी, राजकुमार, दूल्हा दुल्हन, मेरे महबूब, असली नकली, मनमौजी, हम दोनों, पारख, गुजरे जमाने की खूबसूरत और बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक साधना जिनका के 25 दिसम्बर 2015 को मुंबई में निधन हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *