एंड्रॉयड नहीं Tizen ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है नया Samsung Z4, क्या है खासियत

Advertisement

Samsung ने शुक्रवार को अपना नया स्मार्टफोन Samsung Z4 पेश किया है. अभी तक एंड्रॉयड स्मार्टफोन बनाने वाली Samsung ने इस Z4 फोन में नवीनतम Tizen 3.0 ऑपरेटिंग सिस्टम डाला है. इसे भारत समेत दुनिया के चुनिंदा बाजारों में पेश किया गया है.

Samsung के इस नए Z4 फोन को ब्लैक, गोल्ड और सिल्वर कलर में उपलब्ध कराया जाएगा. हालांकि फिलहाल Samsung ने Z4 की कीमत या इसे मई में किस तारीख को लॉन्च किया जाएगा, इसकी जानकारी नहीं दी है.

इस फोन की सबसे बड़ी खूबी इसका कैमरा है. Samsung Z4 में ड्युअल एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का प्राइमरी रीयर कैमरा दिया गया है. जबकि सेल्फी के लिए इसमें f/2.2 अपर्चर और एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा हुआ है.

कंपनी का कहना है कि Samsung Z4 के फ्रंट और रीयर कैमरे सोशल मीडिया के लिए ऑप्टिमाइज्ड हैं और यह आसानी और कलात्मकता पर आधारित हैं.

दुनिया भर के बाजारों के हिसाब से यह फोन सिंगल और डबल सिम वैरिएंट्स में आएगा. फोन मे 4.5 इंच का WVGA (800X480 पिक्सल) रिजोल्यूशन डिस्प्ले दिया गया है जिसपर 2.5D कर्व्ड ग्लास दिया गया है.

Samsung Z4 में 1.5 गीगाहर्ट्ज का क्वॉडकोर प्रोसेसर और 1GB रैम दी गई है. हालांकि फोन के इंटर्नल स्टोरेज से जुड़ी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है. इस स्मार्टफोन की बैटरी 2,050 mAh की है.

कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.0, यूएसबी 2.0, जीपीएस जैसे विकल्प दिए गए हैं. इस फोन की लंबाई 132.9, चौड़ाई 69.2 और मोटाई 10.3 मिलीमीटर जबकि वजन केवल 143 ग्राम है.

जैसा Samsung Z4 नाम से पता चलता है, यह Samsung Z सिरीज का चौथा स्मार्टफोन है. फोन के फीचर्स के हिसाब से इसकी कीमत भी ज्यादा नहीं होगी और यह बजट रेंज में उपलब्ध होगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.