जीत के बाद बोले सरफराज, उम्मीद है अब इंटरनेशल क्रिकेट पाकिस्तान में वापस लौटेगा

Sports

टीम इंडिया को हराकर चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब जीतने वाली पाकिस्तानी टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने उम्मीद जताई है कि अब इंटरनेशल क्रिकेट उनके देश में वापस लौटेगा। पाकिस्तान ने लंदन में रविवार को भारत को 180 रनों से हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया। पाकिस्तान पहली बार आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा था। इस मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 338 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया 158 रनों पर सिमट गई। इस जीत के साथ पाकिस्तान को उम्मीद है कि इंटरनेशल क्रिकेट की वहां वापसी होगी।

2009 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद से दूसरी टीमें लगतार पाकिस्तान जाने से कतराती रही हैं। दो साल पहले जरूर जिम्बॉब्वे ने पाकिस्तान का दौरा किया था लेकिन विश्व क्रिकेट बिरादरी को पाक क्रिकेट बोर्ड आकर्षित करने में अभी तक नाकाम ही रहा है।

बहरहाल, पाकिस्तान की जीत के बाद सरफराज ने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि यह जीत पाकिस्तान क्रिकेट को भी मजबूती देगी और दूसरे बड़े क्रिकेट खेलने वाले देश पाकिस्तान का दौरा करेंगे।’ चैम्पियंस ट्रॉफी से ठीक पहले इंग्लैंड के मैनचेस्टर में 22 मई को भी एक आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में 22 लोगों की मौत हो गई थी। लंदन ब्रिज पर भी हाल में हमला हुआ था। सरफराज अहमद ने उम्मीद जताई कि यह जीत सभी किसी को याद रहेगा और लंबे समय तक याद रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *