सेक्स सटिस्फैक्शन के मामले में ये देश है सबसे ऊपर

सेक्स को आम इंसान की जिंदगी की एक बड़ी जरुरत के रूप में देखा जाता है. जैसे व्यक्ति जो जीने के लिए भोजन की जरुरत होती है, ठीक उसी तरह सेक्स भी जिंदगी का एक अहम हिस्सा है. सेक्स को लेकर हाल ही में एक संस्था अल्टरनेट ने भी एक सर्वे किया है. जिसमे यह बात सामने आई है कि दुनिया के सभी देशो में सेक्स सटिस्फैक्शन को लेकर लोगो की अलग-अलग राय है. इस सर्वे के अंतर्गत हम आपको ऐसे 12 देशो के बारे में बता रहे है जहाँ के लोग सेक्स को लेकर अत्यधिक सैटिस्फाईड हैं.

चीन – यह देश ना केवल जनसंख्या के मामले में सबसे आगे है. बल्कि साथ ही पूरी दुनिया में बनने वाले सेक्स टॉयज में से 70% चीन में ही बनाए जाते हैं.

जर्मनी – यहाँ के लोग सेक्सुअली काफ़ी सैटिस्फाइड देखने को मिलते है. यहाँ 32 फीसदी लोगो ने कहा है कि वे वन-नाइट स्टैंड करते है.

नाइजीरिया – यह स्थान मिलने के बावजूद भी Durex Condom बनाने वाली कम्पनी ने इसे No.1 का बताया है. यहाँ की 67 फीसदी जनता का कहना है कि वे सेक्सुअली सेटिस्फाइड है.

ऑस्ट्रेलिया – यहाँ 75 फीसदी लोगो ने यह माना है कि उन्होंने सड़कों पर सेक्स किया है. जबकि यहाँ मर्दों की औसत तौर पर 25 पार्टनर्स रही हैं. 27 फीसदी ऑस्ट्रलियाई महिलाओं का कहना है कि वे अपनी सेक्सुअल लाइफ़ में कोई चेंज नहीं चाहती है.

इंडिया – कामसूत्र की धरती माना जाने वाला देश इंडिया 8वें नम्बर पर है. यहाँ फर्स्ट टाइम सेक्स के लिए औसत आयु 22 वर्ष है. शोध में यह देखा गया है कि यहाँ अधिकतर भारतीय नौजवान फोरप्ले और सिडक्शन पर विशेष ध्यान दे रहे हैं.

मेक्सिको – इस देश में सेक्स एजुकेशन पर विशेष ध्यान दिया जाता है. बताया जाता है कि यहाँ आधे से अधिक राज्यों में सेक्स वर्कर्स के काम को मान्यता प्राप्त है.

नीदरलैंड – नीदरलैंड की सेक्स एजुकेशन पॉलिसी जहां बेहतरीन है वहीं यहां पर न्यूड बीचेस की बहुतायत है. इसके साथ ही यह भी बता दे कि ऐम्सटरडम को यूरोप के सेक्स कैपिटल के तौर पर जाना जाता है.

ग्रीस – यहाँ के लोग पूरी दुनिया के सबसे ख़ुशनुमा लोगों में शुमार है. जिसका कारण सेक्स पर खुले रूप से डिस्कशन बताया जाता है. यहाँ की रिपोर्ट्स से यह बात भी सामने आती है कि ग्रीस के लोग साल में सबसे ज़्यादा बार सेक्स करते हैं.

ब्राजील – बेड के मामले में इस देश को वरीयता मिली हुई है. यह भी कहते है कि यह सभी देशों में सबसे कम उम्र में वर्जिनिटी लूज करने वाले देशो में सबसे ऊपर है.

इटली – कहा जाता है कि इटली के 64 फीसदी लोग अपनी सेक्स लाइफ़ से संतुष्ट हैं. हो भी क्यों ना. इटली इतना खूबसूरत है कि यहाँ कोई भी रोमांटिक हो सकता है.

स्पेन – देखने को मिलता है कि यहाँ के लोग बहुत सेक्सी होते है और वे इस बात को बहुत अच्छे से जानते है. एक सर्वे में स्पेन के 90 फीसदी महिलाओं और पुरुषों ने ख़ुद को सेक्सुअली सैटिस्फाइड बताया है.

स्विटजरलैंड – इस देश को पहले स्थान पर देखकर आप इस बात का अंदाजा लगा सकते है कि यहाँ के लोग कितने सेटिस्फाइड हो सकते है. अब इसका कारण आप यहाँ के नज़ारे, सेक्स एजूकेशन क्लासेस और अन्य चीजो को भी मान सकते है. लेकिन यह भी बता दे कि यहां के टीन एज बर्थ रेट दुनिया में सबसे कम है. इसके बाद भी यहां 32 फीसदी लोगों ने खुले में सेक्स करने की बात स्वीकारी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.