शाहिद आफरीदी को नहीं पता LBW का मतलब

Sports

ट्रेनिंग के दौरान एक रंगरूट को क्रिकेट की सभी बारीकियों से रूबरू कराया जाता है। क्रिकेट में आउट किस-किस तरह से हो सकते हैं, इसके बारे में आम लोगों को भी पता होता है। लेकिन अगर हम आपसे ये कहें कि 398 इंटरनेशनल वनडे और 27 टेस्ट मैच खेलने वाले एक खिलाड़ी और एक पूर्व कप्तान को LBW का मतलब न पता हो, तो शायद आप अपना सिर पीट लेंगे। लेकिन एेसा हुआ है। यह खिलाड़ी किसी एेसी टीम का नहीं है जो क्रिकेट में नई हो, बल्कि जिस खिलाड़ी को LBW का मतलब नहीं पता वह कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी हैं।

हैरान हो गए ना!। एक जमाने में वनडे की सबसे तेज सेंचुरी जड़ चुके शाहिद आफरीदी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह पाकिस्तानी चैनल के शो में बैठे हैं और होस्ट उनसे लेग बिफोर विकेट (LBW) का मतलब पूछ रहे हैं। वे लोग कई बार उन्हें सीधा हिंट भी देते हैं। लेकिन फिर भी आफरीदी LBW का मतलब ही नहीं बता पाते। उनके कान पर हेडफोन्स लगे होते हैं।

अंत में जब वह हेडफोन उतारते हैं और होस्ट उनसे फिर से यही सवाल करता है तो वह कहते हैं ये लेग बिफोर विकेट क्या होता है, कौन सी क्रिकेट की भाषा है। हिट विकेट होता है यार। उनका यह वीडियो वायरल होने के बाद लोग उनकी जमकर खिंचाई कर रहे हैं। बता दें कि आफरीदी ने 27 टेस्ट मैचों में 48 विकेट झटके हैं। वहीं 398 वनडे मैचों में उन्होंने 395 विकेट्स चटकाए हैं। 98 टी-20 मैचों में उनके खाते में 97 विकेट आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *