सोते हुए बच्चे के मुंह में गिरा सांप, तो खा गया बच्चा

OMG!

अजीबो-गरीब घटनाक्रम में 28 वर्षीय युवक यहां शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (एमवायएच) पहुंचा और पुलिस व डॉक्टरों को हैरान करते हुए दावा किया कि उसने शराब की खुमारी में छोटे सांप का सिर चबाकर निगल लिया है।

पुलिस के सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) मुन्ना सिंह जादौन ने बताया कि परदेशीपुरा क्षेत्र में रहने वाले विनोद सूर्यवंशी (28) ने बुधवार को एमवायएच पहुंचकर डॉक्टरों को बताया कि उसने शराब पी और घर जाकर बिस्तर पर लेट गया। शराब की खुमारी में उसके मुंह पर छत से कुछ गिरा जिसे वह चबाकर निगल गया।

उन्होंने बताया कि युवक की मां रामप्यारी ने पुलिस को बयान दर्ज कराया है कि उसने बिस्तर पर लेटे अपने बेटे के मुंह पर खून लगा देखा और उसे पास ही कटे सिर का छोटा सांप मरा नजर आया। जब लड़के को एक चूर्ण खिलाकर उल्टी कराई गई, तो सांप का सिर भी उसके पेट से बाहर आ गया। इससे डरी-सहमी मां ने अपने बेटे को फौरन एमवायएच में भर्ती करा दिया।

जादौन ने कहा कि मामले की जानकारी मिलने पर जब पुलिस ने सूर्यवंशी के घर जाकर सांप के अवशेष ढूंढे, तो उसे कुछ नहीं मिला। पूछताछ पर मां-बेटे ने पुलिस से कहा कि उन्होंने डर के मारे सांप के अवशेष अपने घर के पास के गंदे नाले में फेंक दिए थे। एएसआई ने कहा कि मामला ‘संदिग्ध’ है और मां-बेटे के बयान दर्ज करने के बाद इसकी जांच की जा रही है। इस बीच, एमवायएच में युवक को इलाज के बाद छुट्टी मिल चुकी है। लेकिन अस्पताल प्रशासन का कहना है कि इस बात की फौरन पुष्टि नहीं की जा सकती कि युवक ने शराब की खुमारी में छोटे सांप का सिर चबाकर निगल लिया था।

एमवायएच के अधीक्षक वीएस पाल ने कहा कि अगर निगले गये पदार्थ के अवशेष उल्टी के जरिए युवक के शरीर से बाहर निकल गये हैं, तो हम फौरन कैसे कह सकते हैं कि उसने क्या निगला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *