सौरव गांगुली ने बताया, कैसा होगा टीम इंडिया का अगला कोच

Sports

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कोच अनिल कुंबले के बीच मनमुटाव अब जग जाहिर हो चुकी है. इसी मनमुटाव के कारण अनिल कुंबले ने भारतीय टीम के कोच के पद को छोड़ दिया. लेकिन इन दोनों की लड़ाई के कारण बीसीसीआई की नींद उड़ी हुई है. क्योंकि वेस्ट इंडीज़ के मौजूदा दौरे से पहले नए कोच की नियुक्ति बीसीसीआई के लिए चुनौती बन गई है. ऐसा नही है कि बीसीसीआई ने विराट और कुंबले के बीच के खाई को पाटने की कोशिश न की हो. लेकिन अपने फैसले को लेकर कुंबले अडिग हैं.

उन्हें अब ऐसा लगता है कि इस विवाद के दौरान उन्हें जो समर्थन बीसीसीआई की तरफ से मिलना चाहिए था वह नही मिला. इसी असमंजस की स्थिति में जब राज्य एसोसिएशनों की एक बैठक में सलाहकार समिति के तीन सदस्यों में से सौरव गांगुली से पुछा गया कि कैसे कोच की तलाश की जा रही है. तीन-सदस्यीय पैनल में से सौरभ गांगुली ने कहा ऐसे कोच की तलाश है जो मैच हमारे लिए जीत सके.

इसके साथ कोच के अंदर यह भी काबलियत होनी चाहिए कि वह कप्तान कोहली के साथ तालमेल बिठा सके और कप्तान को बॉस बने रहने पर उसे कोई चिंता न हो. उन्होंने कहा कि नए कोच के चयन के लिए सीएसी बीसीसीआई से दिशानिर्देश लेगी और श्रीलंका दौरे से पहले नया कोच टीम इंडिया को मिल जाएगा.