जानिए, श्रीदेवी का ‘नागिन’ से लेकर ‘मॉम’ तक का सफर…

Entertainment

बॉलीवुड की खूबसूरत मोहतरमा हम बात कर रहे है अभिनेत्री श्रीदेवी के बारे में जिनका के आज जन्मदिन है. श्रीदेवी बॉलीवुड की उन खूबसूरत अदाकाराओं में से एक जिनकी जवानी उम्र ढलने के साथ साथ और भी निखर रही है. जी हां बता दे कि, श्रीदेवी जिनका जन्म 13 अगस्त, 1963 को तमिलनाडु के एक छोटे से गांव सिवकासी में हुआ था. श्रीदेवी जो के आज एक ऐसे स्थान पर काबिज है जहां पर उनकी उम्र की अभिनेत्री फिल्मो से दूर है तो वही श्रीदेवी अभी भी फिल्मो के क्षेत्र में खासा सक्रिय है. अभी हाल ही में श्रीदेवी की एक फिल्म आई थी ‘मॉम’ जिसको के दर्शको ने खासा पसंद भी किया था. श्रीदेवी की दो बेटियां है जिनके नाम जाह्नवी कपूर व ख़ुशी कपूर है. जाह्नवी के बारे में तो यह भी सुनने में आया है की वह भी अपनी मॉम की तरह फिल्मो में अपना भाग्य आजमा सकती है. आइये देखे आखिर कैसा रही श्रीदेवी का अब तक का फ़िल्मी करियर और कौन कौन सी फिल्मों से उन्हें पहचान मिली…

जुदाई
जुदाई में श्रीदेवी के रोल को काफी ज्यादा सराहा गया था। लोगों ने फिल्म को भी काफी ज्यादा पसंद किया था। हिम्मतवाला, सदमा, लम्हे, चांदनी, मि. इंडिया सहित कई फिल्में हैं जिनमें श्रीदेवी छा गईं।
नगीना आज भी है लोगों को याद
नगीना के बाद श्रीदेवी को बॉलीवुड में अलग ही पहचान मिली। श्रीदेवी इसमें इतनी खूबसूरत और एक्स्प्रेसिव लगीं की आज भी लोग उन्हें भूल नहीं पाए हैं।
चांदनी
चांदनी श्रीदेवी की उन रोमांटिक फिल्मों में से है जिन्हें आज भी बेस्ट रोमांटिक फिल्मों की श्रेणी में टॉप पर रखा जाता है।
लाडला
सदमा में श्रीदेवी ने अगर प्रूव किया कि सिरियस रोल कैसे किया जाता है तो लाडल में एक कॉरपोरेड लेडी जिसमे इगो एटिट्यूड कूट कूट कर हो। श्रीदेवी हर तरह के रोल में शानदार लगती थी।
दूसरी पारी..
इंग्लिश विंग्लिश से श्रीदेवी ने दूसरी पारी की शुरूआत की। बॉलीवुड में शायद ही किसी और एक्ट्रेस ने इतनी शानदार वापसी की थी।
मॉम बनी 300वीं फिल्म
श्रीदेवी की हालिया रिलीज फिल्म मॉम उनके करियर की 300वीं फिल्म बनी। श्रीदेवी अब जब तक बहुत अधिक दमदार स्क्रिप्ट ना हो फिल्म नहीं करती। मॉम भी उन्होंने इंग्लिश विंग्लिश के 5 सालों के बाद की हैं जिसमें उनकी काफी तारीफ हुई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *