वैक्सिंग के दौरान करें ये उपाय, दर्द में मिलेगी राहत

Lifestyle

अक्सर यह देखा गया है कि खूबसूरत दिखने के लिए लोग कुछ भी कर सकते हैं। ऐसे में शरीर के अनचाहे बालों को साफ करने के लिए कई तरीके इस्तेमाल करते हैं। इनमें से वैक्सिंग भी एक हैं। लेकिन वैक्सिंग के जरिए बालों को हटाने पर काफी दर्द होता हैं। लेकिन कुछ ऐसे टिप्स है जिनको अपनाकर आप वैक्सिंग के दौरान होने वाले दर्द में राहत पा सकते हैं। आइए जाने वो टिप्स….

जिस दिन आप वैक्सिंग के लिए जाए उस दिन कॉफी का उपयोग ना करें। ऐसा करने से वैक्सिंग से होने वाले दर्द में राहत महसूस होगी। क्योंकि काफी में कैफीन की मात्रा पाई जाती है, जो त्वचा के दोनों छोरों को उत्तेजित करने का काम करता है। जिसकी वजह से बाल जब खीचने लगते है तो दर्द महसूस होता है।
वैक्सिंग से पहले भूलकर भी ठण्डे पानी से नहीं नहाएं। गर्म पानी से नहाने से शरीर के रोमछिद्र खुल जाते हैं, जिसकी वजह से त्वचा की ऊपरी परत सोफ्ट हो जाती हैं।
वैक्सिंग कराने से पहले नमी युक्त क्रीम का उपयोग करें। जिससे वैक्सिंग के दौरान दर्द का एहसास कम होता हैं।
वैक्सिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद त्वचा पर एलोवेरा जैल या किसी अन्य जैल का उपयोग करें। जिससे ना केवल त्वचा पर लाल निशान नहीं होंगे। बल्कि दर्द और जलन भी कम महसूस होगी।
कभी भूलकर भी मासिक धर्म के आस-पास वैक्सिंग नहीं करवानी चाहिए। क्योंकि उस समय त्वचा काफी संवेदनशील होती हैं। जिसकी वजह से दर्द अधिक महसूस होता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *