पाकिस्तानी बल्लेबाज ने 50 ओवर के मैच में जड़ा तिहरा शतक

Sports

इंग्लैंड में अगले महीने शुरू होने वाली चैम्पियन ट्रॉफी से पूर्व पाकिस्तान के एक खिलाड़ी ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जिसकी शायद आप कल्पना भी नहीं कर सकते. जी हां, पाकिस्तान के 26 वर्षीय बल्लेबाज बिलाल इरशाद अहमद ने पचास ओवर के मैच में तिहरा शतक जडक़र इतिहास रच दिया है. अभी तक अन्तरराष्ट्रीय मैच में भी यह कारनामा नहीं हुआ है. कमाल शहीद अलम बक्स क्रिकेट क्लब के बल्लेबाज बिलाल ने अल रहमान सीसी के खिलाफ 320 रन बनाए. इसमें उन्होंने केवल 175 गेंदों का सामना किया.

इस दौरान उन्होंने 42 चौके और 9 छक्के लगाए. बिलाल की इस पारी की बदौलत उनकी टीम ने विरोधी टीम पर 411 रन की जीत दर्ज की. बिलाल ने जाकिर हुसैन के साथ दूसरे विकेट के लिए 364 रन की साझेदारी की, जिससे कमाल शहीद अलम बक्स क्रिकेट क्लब ने 50 ओवर में 556 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. वैसे अभी तक वनडे अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोहरे शतक तो छह लग चुके हैं, लेकिन तिहरा शतक बनाने की उपलब्धि किसी भी बल्लेबाज ने अपने नाम नहीं की है.

वनडे का पहला दोहरा शतक भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने लगाया था. जबकि एक दिवसीय क्रिकेट में दो दोहरे शतक लगाने वाले रोहित शर्मा के नाम सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है. उनकी सबसे बड़ी पारी 266 रन की है. गौरतलब है कि चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला चार जून को खेला जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *