पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया कड़ा जवाब

Advertisement

Army sounded a high alert across Line of Control with army jawans patrolling in Nowgam sector after special forces had carried out "Surgical strike" to destroy 7 launch pads along the Line of Control where teams of terrorists had positioned themselves. Express photo by Shuaib masoodi 30.9.2016

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LoC) से सटे बिम्बर गली सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से रविवार सुबह सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की गई। भारतीय सेना ने इसका कड़ा जवाब दिया। वहीं, पाकिस्तानी रेंजर्स ने रविवार सुबह 10 बजे सांबा के रामगढ़ में बीएसएफ जवानों पर गोलीबारी की। बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी की। दोनों तरफ 45 मिनट तक गोलीबारी चलती रही। इस घटना में भारतीय सीमा में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।

बता दें कि हाल के समय में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन करने की घटना में तेजी आई है। और घुसपैठ की कोशिशें भी तेज हुई हैं। हालांकि, सेना की मुस्तैदी के कारण उनकी कोशिशें नाकाम हुई हैं। पिछले 4 दिनों में उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर मुठभेड़ों में 14 आतंकवादी मारे गए हैं। इनमें से एक मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया।

सेना यह आरोप लगाती रही है कि पाकिस्तान गोलीबारी की आड़ में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश करता है। गुरुवार को ही रक्षा प्रवक्ता ने कहा था। पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी की आड़ में कुपवाड़ा जिले के माछिल एवं नौगाम सेक्टरों, बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर और बारामुला के उड़ी सेक्टर में आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की, जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया। उत्तरी कश्मीर में एक पखवाड़े से भी कम समय में घुसपैठ की 8 कोशिशें नाकाम की हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.