इन अजब लोगो से जुडी है अजीब कहानियां

Advertisement

हर किसी के जीवन की कोई न कोई कहानी होती है। दुनिया में बहुत से ऐसे लोग हैं जिनकी कहानी अजीब होगी लेकिन अनोखी भी। ये दुनिया विचित्र जीव-जंतुओं से भरी हुई है। कई लोग अजीब बीमारियों से ग्रसित हैं। प्रकृति अपने इच्छानुसार कुछ इंसानों को ऐसा बना देती है कि उनके जैसा दुनिया में कोई नहीं होता। कई बार ये वरदान के रूप में होता है, लेकिन कई बार ये श्राप के रूप में भी हो जाता है। आज आपको यही बताने वाले हैं हम।

1. डिवॉन हिल- 18 साल का बलशाली वेट लिफ्टर – इन्होंने अपना जीवन वेट लिफ्टिंग को समर्पित कर दिया है। ये हर रोज़ 5,000 कैलोरीज़ का सेवन करते हैं। इन्होंने 3 ओलम्पिया टाइटल्स भी जीते हुए हैं।

2. साराह मपेली- क्वीन बी -ये अपने शरीर पर ऐसा इत्र लगती हैं जिससे मधुमक्खी की खुशबु आये और इसी से मधुमक्खी उनके शरीर पर आकर चिपक जाती है। ये खुद को बी क्वीन बुलाती हैं।

3. चंद्रा ओरायन- इंसान या भगवान? – पश्चिम बंगाल के चंद्रा को लोग हनुमान का अवतार मानते हैं। क्योंकि इनकी एक लम्बी पूंछ है और इनमे पेड़ पर चढ़ने की कला बचपन से है।

4. क्रिस्टल- एक हाथ की वेट लिफ्टर – दुर्घटना में एक हाथ गंवाने के बाद भी क्रिस्टल ने हार नही मानी और अब एक हाथ से ही वेट लिफ्ट करती हैं। इससे क्रिस्टल ने सबको ये बताया कि नामुमकिन कुछ भी नही।

5. गंगा और जमुना- जुड़ी हुईं जुड़वा बहनें – 45 साल की स्यामी जुड़वा बहनें, गंगा और जमुना के पास चार हाथ, तीन पैर और एक प्यार करने वाला भी है। वो कहती हैं कि उस इंसान ने उन्हें दयनीय स्थिति से बाहर निकाला था, जिससे उन्हें जीवन जीने की प्रेरणा मिली।

6. डुआंगजे समाक़समाम- विशालकाय हाथ – 50 साल की डुआंगजे शायद दुनिया की सबसे बड़े हाथ वाली महिला हैं। उनके शरीर में एक विकृति है जिसे ‘मैक्रोडिस्ट्रोफिया लाइपोमेटूसा’ कहते हैं, जिसमें अधिक मात्रा में फैट शरीर के एक भाग में जमा हो जाता है।

7. जेनिस और डेविड हेली- ‘बाघ’बान – जेनिस और डेविड हेली ने अपने घर के आंगन में बाघों को पालते हैं! उनके पास 2 पालतू बाघ भी हैं। ये बाघ अब बड़े हो गए हैं, लेकिन इस दंपति को हानि नहीं पहुंचाते हैं। लेकिन दोनों की जान हमेशा ही खतरे में रहती है।

8. जैकी बेक- बिना Vagina वाली लड़की – 17 साल की उम्र में जैकी डॉक्टर से परामर्श करने गयी थीं जब डॉक्टर ने बताया कि उनके पास Vagina नहीं है! इन्हें एक दुर्लभ अवस्था है जिसमें प्रजनन प्रणाली का विकास नहीं होता है। ये सिर्फ महिला ही नहीं पुरुषों में भी होती है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.