Whatsapp में बहुत जल्दी आने वाला यह बेहतरीन फीचर

Tech World

स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वाला लगभर हर व्यक्ति आज के समय में अपने दोस्तों और परिवार वालों से जुड़ने के लिये व्हाट‍्सएप्प का इस्तेमाल करता है। लेकिन कई बार दोस्त को भेजा जा रहा मैसेज गलती से किसी और को सेंड हो जाता है।
कई बार इसके चलते कई यूजर्स को फजीहत का सामना भी करना पड़ता है। लेकिन जल्द ही आपकी यह परेशानी दूर होने जा रही है।

दरअसल, Whatsapp में एक नया फीचर ‘रिवोक’ जल्द आने की संभावना है, जिसके बाद से यूजर सेंड किए मैसेज को अनसेंड कर सकते हैं या उन्हें रिकॉल कर सकते हैं यहां तक कि उन्हें एडिट या डिलीट भी किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फीचर का उपयोग व्हाट्सऐप में केवल मैसेज भेजे जाने 5 मिनट के अंदर ही किया जा सकता है।

रिपोर्ट की जानकारी सबसे पहले ट्विटर यूजर @WABetaInfo द्वारा साझा की गई थी। इस रिपोर्ट के मुताबिक ये फीचर व्हाट्सऐप वेब 0.2.4077 में आएगा। आपको बता दें कि इस फीचर के आने की खबर पहले कई दफा मीडिया में आ चुकी है, लेकिन इस बार आई खबर से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि ये फीचर जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। इससे पहले, व्हाट्सऐप iPhone ऐप में इस नए फीचर को देखा गया था जिससे यूजर किसी कॉन्टैक्ट को भेजे गए मैसेज को एडिट या डिलीट कर सकते हैं।

इसके अलावा खबर ये भी है कि एक नया अपडेट भी व्हाट्सऐप में आ सकता है जिसके बाद से यूजर्स को बोल्ड, इटैलिक और मोनोस्पेस जैसे फॉरमेटिंग शॉर्टकट भी मिल जाएंगे। व्हाट्सऐप एंड्रायड बीटा यूजर्स इस फीचर की टेस्टिंग कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *