जब शरीर के दाग भी नहीं बन पाए रुकावट

OMG!

शरीर पर सफ़ेद दाग होने पर इंसान खुद में बहुत ही ओड महसूस करने लगता है। लेकिन फिर भी एक ऐसी लड़की जिसके शरीर पर सफ़ेद दाग होते हुए भी उसने वो कर दिखाया जिसकी उम्मीद किसी को भी नहीं थी। शरीर पर सफ़ेद दाग होने के कारण ‘ज़ेब्रा’ कही जाने वाली छोटी सी लड़की अब एक मॉडल है।

Winnie Harlow नामक इस 22 वर्षीय लड़की को Vitiligo जैसी त्वचा संबंधी बीमारी हो गई, जिसके कारण उसके शरीर के कुछ हिस्से की त्वचा सफ़ेद हो गई। दरअसल, इस बीमारी में मेलेनिन की कमी के कारण ये सफ़ेद दाग हो जाते हैं. इसके बावजूद उसने खुद को कमतर नहीं समझा, यही नहीं उसने F1 star Lewis Hamilton को अपनी अदाओं का दीवाना बना लिया है. Diesel जैसी बड़ी कंपनी के कैम्पेन और Beyonce म्यूजिक के वीडियो के लिए भी उन्हें चुना गया। America’s Next Top Model जैसे शो में भी Winnie ने हिस्सा लिया था और वो आशीष के शो में भी रैंप पर उतरी।

Winnie Harlow का आत्मविश्वास और स्टाइलिश लुक किसी को भी दीवाना बना सकता है, तभी तो Lewis Hamilton जैसे स्टार की आंखें उस पर ठहर गईं। इस सप्ताह दोनों को न्यूयॉर्क में पार्टी करते हुए देखा गया है. माना जा रहा है कि ये दोनों बिना किसी शोरगुल के पिछले तीन महीने से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं. Winnie Harlow का वास्तविक नाम Chantelle Brown-Young है और उन्हें उनकी सिंगल मदर Lisa Brown ने Toronto में पाला. 5 फीट 9 इंच की हाइट वाली Winnie को जो त्वचा सम्बन्धी बीमारी है, वही माइकल जैक्सन को भी थी.

इन सफ़ेद दागों की वजह से लोग उन्हें ‘गाय’ और ‘ज़ेब्रा’ तक कहते थे। लेकिन उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ा। सचमुच Winnie का जीवन प्रेरणा देने वाला है।