युवराज सिंह ने कैंसर पीड़ितों को समर्पित किया अपना अवार्ड

Sports

हाल ही में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले के सिक्सर किंग युवराज सिंह ने अपनी इस पारी को कैंसर पीड़ितों को समर्पित किया है। इस पारी में युवी ने 32 गेंदों में 53 रन बनाए थे। इस पारी के मैन ऑफ द मैच रहे युवराज ने सोशल मीडिया के जरिये कुछ ऐसा कहा, जिसने लोगों का दिल जीत लिया। युवराज ने ट्विटर के जरिये अपनी इस पारी और मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड को कैंसर पीड़ितों को समर्पित किया।

युवी ने लिखा कि कैंसर सर्वाइवर दिन के मौके पर मैं अपनी पारी उन्हें समर्पित करता हूं, और लंदन हमले के पीड़ितों को श्रद्धांजलि देता हूं। गौरतलब है कि चैंपियंस ट्रॉफी के चौथे मैच में भारत ने पाकिस्तान को 124 रन से हरा दिया। 289 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 33.4 ओवर में 164 रन ही बना सकी। आखिरी बैट्समैन खेलने ही नहीं आया, जिसके बाद भारत ने ये मैच जीत लिया।

आईसीसी की चैंपियंस ट्रॉफी में युवराज सिंह ने भारत की ओर से सबसे तेज अर्धशतक जमाया है, यह न सिर्फ चैंपियंस ट्रॉफी में किसी भारतीय का सबसे तेज अर्धशतक है बल्कि पचास ओवर के खेल में पाकिस्तान के खिलाफ यह सबसे तेज अर्धशतक है। अपनी शानदार बल्लेबाजी के दौरान युवराज सिंह ने आठ शानदार चौके और एक दमदार छक्का लगाया।